मीन राशिफल 2022

मीन राशिफल 2022
Meen Rashifal 2022

मीन राशिफल 2022 के अनुसार, मीन राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 मुख्य रूप से अनुकूल रहेगा। इस साल आप ज्यादातर आर्थिक रूप से संपन्न रहेंगे। अप्रैल माह में शनि देव का ग्यारहवें से बारहवें भाव में उपस्थित होना आपके आय के नए स्रोत उत्पन्न करने में आपकी मदद करेगा। इसके अलावा अगस्त और अक्टूबर के बीच ग्रहों का लगातार होता स्थान परिवर्तन आपके जीवन में कई आर्थिक उतार-चढ़ाव लेकर आएगा। वहीं करियर के लिहाज से मीन राशि के जातकों को इच्छा अनुसार परिणाम मिलेंगे। साथ ही अप्रैल माह में मीन राशि में ही गुरु बृहस्पति का गोचर भी कार्यस्थल पर आपको अपने सहकर्मियों के साथ अच्छे संबंध स्थापित करने में मदद करेगा। जिससे आपकी पदोन्नत होगी और आप वेतन वृद्धि प्राप्त करने में भी सक्षम होंगे।

विद्यार्थियों की बात करें तो, जनवरी से जून के बीच वृश्चिक राशि में मंगल का गोचर शिक्षा में उन्हें सकारात्मक परिणाम दे सकता है। जिसके परिणामस्वरूप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र अच्छा प्रदर्शन देते हुए अपनी परीक्षा में अच्छे अंक हासिल करने में सफल रहेंगे। हालांकि पारिवारिक जीवन की दृष्टि से अप्रैल के अंतिम दिनों के दौरान आपकी राशि से बारहवें भाव में कर्मफल दाता शनि का गोचर होने से आपको अपने परिवार से दूर जाना पड़ सकता है। वहीं सेहत के लिहाज़ से मई से अगस्त के बीच आपकी माता जी की खराब सेहत में सुधार आने के योग बनेंगे। इसके अलावा मई के महीने से सितंबर तक, आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की सबसे अधिक जरूरत होगी। क्योंकि इस अवधि के दौरान शनि ग्रह आपके रोग भाव को पूरी तरह से दृष्टि कर रहे होंगे।

इस वर्ष मई महीने में तीन ग्रहों यानी मंगल, शुक्र और गुरु बृहस्पति का एक साथ युति करना और फिर गुरु बृहस्पति का गोचर करना आपको अपने परिवार और बड़ों का आशीर्वाद देने वाला है। दांपत्य जीवन की दृष्टि से भी यह वर्ष विवाहित जातकों के लिए किसी वरदान से कम नहीं सिद्ध होगा। क्योंकि वर्ष की शुरुआत से लेकर मार्च माह तक, शादीशुदा जातक अच्छे दांपत्य जीवन का आनंद लेते दिखाई देंगे। 21 अप्रैल के बाद आपके वैवाहिक जीवन में नयापन भी आएगा। हालांकि इस राशि के प्रेमी जातकों के लिए यह वर्ष सामान्य ही रहने वाला है। लेकिन आपके पंचम और सप्तम भाव के स्वामी बुध का आपके लाभ भाव में उपस्थित होना और आपके प्रेम व संबंधों के भाव को पूरी तरह दृष्टि करना किसी तीसरे व्यक्ति का अचानक आपके रिश्ते में हस्तक्षेप करने का कारण बनेगा। ऐसे में इस साल खासतौर से सितंबर से नवंबर के बीच छोटे-मोटे मुद्दों को लेकर अपने साथी से किसी भी तरह की बहस करने से बचें।

Leave a Comment

Your email address will not be published.